Skip to Content

Languages

पटनामें योग सत्र का अयोजन

Yoga Satra in Patnaविवेकानन्द केंद्र कन्याकुमारी शाखा पटना द्वारा योग सत्र का आयोजन केंद्र कार्यालय 162 पाटलिपुत्र कॉलोनी में दिनांक 06.02.2017 से 15.02.2017 तक सुबह 7 बजे से दस दिवसीय  योग सत्र का आयोजन किया गया। जिसमें अधिक से अधिक संख्या में जन समूह द्वारा भाग लिया गया।

योग सत्र समापन के अनुभव कथन में डॉ.ह्रदय कुमार वर्मा जी ने बताया की योग हमारे जीवन का भाग होना चाहिए। जिस प्रकार खाना-पीना, सोना-जागना हमारी दिनचर्या का भाग है उसी प्रकार योग भी हमारी दिनचर्या का भाग होना चाहिए। अनुभव में एक बहिन सहभागी ने बताया की योग करने से हमारे जीवन में काफी परिवर्तन हुआ और कहा की हम इसका नियमित रूप से अभ्यास करेंगे साथ ही साथ योग के बारे में अपने साथियों को भी बतायेंगे।

योग सत्र के समापन में केन्द्र कार्यकर्ता राहुल किशोर राय ने केंद्र की विभिन्न गतिविधियों के जानकारी दी साथ ही उन्होंने सबको नियमित योग का अभ्यास करने के लिए बताया और उन्होंने  बताया की ये 1-2 घन्टे की प्रक्रिया नहीं है ये निरन्तर चलने वाली प्रक्रिया है साथ ही ये हमें जीवन जीने की कला और पद्धति सिखाता है उन्होंने केंद्र से जुड़ने के लिए आवाहन किया।